salaman khan biography in hindi - सलमान खान जीवन परिचय

Salman khan biography in hindi सलमान खान जीवन परिचय चलिए आज जान लेते हे एक इसे एक्टर के बारे में जो बोल्लोवूड पर राज करता हे। हम जानेगे सलमान खान के बारे में। सलमान खान एक इसा महसूर एक्टर हे जो आज पुरे बॉलीवुड उसके साथ काम  करना चाहता हे।
       
                     अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान उर्फ़  सलमान खान यह हे उसका  पूरा नाम और पूरा बॉलीवुड उसे सलु भाई के नाम से ही बुलाता हे। आज सलामन एक इसे मुकाम पर हे जो आज उनके साथ काम करनी वाली हर एक्टर को ओह आह बॉलीवुड पर राज करने के लिए जाने जाते हे। और सलमान खान एक एक्टर  साथ ही एक समाज को हेल्प करने में भी उनका बड़ा   मुंबई में रहने वाले गरीब लोगो  भी करते हे आज सलमान खान अपने एक अंदाज से भी जाने जाते हे आज सलमान खान को हर कोई आप नई फिल्म में लेना चाहता हे आज सलमान खान साल में सिर्फ ५ फिल्म ही रिलीज करते हे और ओह अपने खेमे ही उनका अपना प्रोडक्शन हाउस हे और अपने प्रोडकियों हॉउस में ही खुद की फिल्म बनाते हे।

सलमान खान विकी बायोग्राफी 

 सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान हे। उनका जन्म इंदौर मध्यप्रदेश में हुआ था। इन्होने छोटे बड़े काम करके उनोहने बॉलीवुड में अपनी एक कूद की जगह बनाई और आज ओह बॉलीवुड के एक स्टार अभिनेता हे।

     उनके पिताजी का नाम सलीम खान हे और उनकी माताजी हिन्दू धर्म की हे और उनका  का नाम सुसीला चरक हे। सलीम खान एक लेखक हे।  सलाम खान को दो भाई हे और उनका नाम अरबाज खान  सोहेल खान हे। और उनको दो बहन हे उनका नाम अलवीरा और अर्पिता खान हे।

सलाम खान की पढ़ाई 

सलमान खान  भाई अरबाज खान ने अपनी पढाई मुंबई में सिंधिया स्कूल में की हे। यह स्कूल बांद्रा में हे। लेकिन सलामन  अपनी पढाई इतनी नहीं की उनको ज्यादा तर एक्टिंग करनेका शोक था इसकी वजहसे उन्होंने पढाई बिकजः में ही छोड़ दी। 

सलमान खान का करियर