अली फज़ल की जीवनी | ali fazal bio,height,wiki,age,gf,movies

ali-faisal को तो आप सभी लोग अच्छी तरह से जानते ही होंगे क्योंकि वह एक ऐसे एक्टर है जो सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी बेहतरीन अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं और आप सभी लोगों ने प्रसिद्ध वेब सीरीज मिर्जापुर में उनका गुड्डू पंडित वाला किरदार तो जरूर देखा होगा अब इस बात में कोई शक नहीं है कि आज अली फजल अपने अभिनय के दम पर पूरी दुनिया में ही पहचाने जाते हैं लेकिन बॉलीवुड में कोई कनेक्शन ना होने की वजह से उनके लिए इस मुकाम पर पहुंचना इतना आसान नहीं था और इस  पोस्ट में हम आपको अली फजल की जिंदगी की स्टोरी को बताने वाले हैं।


अली फज़ल की जीवनी /ali fazal 


अली फजल का जन्म 15 अक्टूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुआ था उनके पिता गल्फ कंट्रीज में नौकरी किया करते थे और शुरुआत से ही उनके संबंध अपनी पत्नी के साथ अच्छे नहीं थे और फिर अली के बचपन में ही उनके माता-पिता किसी घरेलू झगड़े के चलते एक दूसरे से अलग हो गए थे और फिर आगे चलकर साल 2004 में उन्होंने तलाक भी ले लिया था और फिर माता-पिता के झगड़े से अली फजल का बचपन उनके नाना नानी के वहां से गुजरा था और पिता के दूर रहने की वजह से उनकी परवरिश उनके माँ ने ही की थी। उन्होंने उनकी पढ़ाई देहरादून स्कूल से की। उनका सपना एक बासकर्त बोलल प्लेयर होने का था।  और स्कूल में खेलने के बाद उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का ख्वाब देखते थे लेकिन एक बास्केटबॉल मैच के दौरान उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था 

जिसके बाद उन्हें बास्केटबॉल हमेशा के लिए ही छोड़ना पड़ा बास्केटबॉल के साथ ही अली को एक्टिंग का भी शौक था और जब उनका बास्केट बॉल खेलना बंद हो गया तो उन्होंने एक्टिंग में और भी ज्यादा इंटरेस्ट लेना शुरू कर दिया और अपने स्कूल के समय उन्होंने थिएटर्स में भी परफॉर्म करने शुरू कर दिए थे और अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर वह कई बड़े-बड़े नाटकों का हिस्सा बने इसमें विलियम शेक्सपियर का मशहूर नाटक टी टेम्पेस्ट भी शामिल  था।  


 अपने करियर के शुरूआती रोज मिले लकी अली अपने एक इंटरव्यू में यह बता चुके हैं कि स्कूल के दिनों में वह सिर्फ शौकिया तौर पर एक्टिंग किया करते थे और उन्होंने कभी भी बॉलीवुड एक्टर बनने के बारे में नहीं सोचा था और फिर स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद से वह आगे की पढ़ाई के लिए मुंबई शिफ्ट हो गए जहां उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज से 19 मिक्स में ग्रेजुएशन किया और उनके सर पर उनके पिता का हाथ नहीं था इसलिए वह अपनी पढ़ाई का खर्च खुद ही उठाते थे और इसी वजह से वह पढ़ाई के साथ ही किया करते थे और शानदार एक्टिंग को देखकर उन्हें फिल्मों में रोल ऑफर किया करते थेके बावजूद भी इस फिल्म को साइन कर लिया था कॉलेज की भर दी थी अब लगता है कि पैसा नहीं थामुख्य भूमिका निभाई थी और इस फिल्म को कई अलग अलग फिल्म फेस्टिवल्स के लिए भी सेलेक्ट किया गया था लेकिन यह फिल्मनहीं जानते हैं.

ali fazal movies

ali fazal 3 idiots  फिल्म में निभाए गए उनके किरदार को काफी सराहना मिली थी और उनको उस फिल्म सबसे  छोटा  ऑफर हुआ था और तभी उन्हगोने ओह रूल किया ठगा तब ओह  खान सर की साथ थी  उनके किरदार का नाम joy lobo था लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2013 में आई फिल्म फुकरे से मिली जहां पर उन्होंने जफर नाम की एक कॉलेज।स्टूडेंट का किरदार निभाया था फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी कामयाब रही थी और इस फिल्म के आने के बाद नियमित रूप से शुरू होगा और फिर अगले साल 2014 में बॉबी जासूस और सोनाली केबल रिलीज हुई थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई और यह दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी इंटरव्यू के दौरान बताया था फिल्मों के हिट या फ्लॉप होने से कोई फर्क नहीं पड़ता काम करना चाहते हैं। 

ali fazal height १.८ मीटर हे। आज ालिफ़ाजल अपने हिघ्त को लेकर भी वबहुत चर्चा में रहते आज भारत में इन्हे बहुत ही फेमसएक्टवेब सीरीज ैक्टर में शुमार किया गया हे.आज अली फज्क  मिर्ज़ापुर में  मिली हे। आज अली फजल अपने शानदार अभिनय से लोगो को बहुत हसते हे।  आज मिर्ज़ापुर सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में सुमार हे आज हालहीमें में मिर्जापुयर का दूसरा पार्ट मिर्ज़ापुर २ भी लॉन्च हुआ हे। ali fazal girlfriend का नाम Richa Chadda हे। 

अपने हिसाब से देखा जाए तो काफी हद तक सचिन अपने करियर में अब तक जितनी भी फिल्में की हैंफ्यूरियस के साथ में नजर आए थे मिलने के लिए थेमिलना शुरू हो गया इस फिल्म में मुख्य भूमिका भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए उपलब्ध था 2018रोल को निभाने से इनकार कर दिया था इसके बादउम्मीद करते हैं कि यह कहानी पसंद आई होगी।  
आपको यह पोस्ट कैसे लगी यह आप निचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना।