सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी |sushant singh rajput biography

सुशांत सिंह राजपूत की गिनती बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर होती है जिन्होंने काफी कम समय में ही फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा लिया हे। एक छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर आने तक का सफर काफी टेस्टिंग था। टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता के लिए फेमस सुशांत ने अपने आप को छोटे पर्दे तक ही सीमित नहीं रखा और जी तोड़ मेहनत कर बॉलीवुड में एक सफल अभिनेता के तौर पर सामने आये। तो चलिए दोस्तों जान लेते हे sushant singh rajput की बायोग्राफी। 

sushant singh rajput biography 

सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी


सुशांत सिंह राजपूत का जन्म २१ जनवरी 1986 से बिहार की राजधानी पटना में सुशांत सिंह राजपूत का जन्म हुआ। उनके पिता का नाम के के सिंह था और इसके अलावा उनकी चार बड़ी बहन भी थी जिनमें एक नीतू सिंह स्टेट  लेवल की क्रिकेटर रह चुकी है और छोटे होने की वजह सुशांत को सभी बडोसी प्यार मिला। सुशांत सिंह ने अपनी पढाई st करेन्स हाई स्कूल से की हे। हलाकि २००२ में उनके ऊपर धुखोका पहाड़ ही गिर गया। जब उनके माँ की मृत्यु हो गई और पूरा परिवार गहरे सडममें चला गया। आखिरकार sushant singh biography  की पूरी फॅमिली  दिल्ली आ कर बस गयी। 

 दिल्ली के कुलाची हसराज मोडल स्कूल से उन्होंने  की पढाई की और आखिर कर दिल्ली के  टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी भिजवा दिया और उनोने ुँहपर शामक दवार के डांसिंग स्कूल को  भी ज्वाइन किया। और उनके अचे डांस को ढकते हुए उनको पहली बार फिल्म फिअर अवार्ड में एक बैक ग्राउंड डांसर के लिए चुना गया। अपनी आगे की  पर की और  उनके अच्छे डांस के लिए उन्हेंऔर फिर आगे चलकर इसी साल ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी भेजो सुशांत को अपने ग्रुप के साथ काम करने का मौका है। 

sushant singh rajput movies


 सुशांत सिंह राजपूत ही बताते हैं कि डांस क्लास जा रहे हैं उनके कुछ दोस्तों को एक्टिंग में भी काफी इंटरेस्ट था और इसीलिए उन्होंने जॉब ज्वाइन कर रखा था और अपने दोस्तों से ही प्रभावित होकर उन्होंने एक्टिंग की क्लास लेनी शुरू कर दी और फिर धीरे-धीरे बढ़ने लगी थी इसी वजह सेपिछले साल में यूरो ने छोड़ दिया और पूरी तरफ से एक्टिंग में करियर बनाने के लिए जो और हर किसी की तरह ही सोचा आप भी सपनों के शहर मुंबई जाए और यहां आकर उन्होंने नादिरा बब्बर जी एकजुट 2008 में बालाजी की कॉस्टिंग टीम के सदस्य सुशांत सिंह राजपूत करते हुए किस देश में है मेरा दिल सीरियल सुशील लोगों के ऊपरटीवी सीरियल जिससे कि वह पूरे देश में फेमस होने वाले थे। 

 इस सीरियल का नाम था पवित्र रिश्ता और इस सीरियल में वह मानव देशमुख जैसे सीनियर मैच और मैकेनिक की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे शानदार अदाकारी बड़े बड़े डांस रियलिटी शो में पार्टिसिपेट किया और यहां परपार्टिसिपेट किया और फिर अक्टूबर 2011 मेंइस कोर्स को पूरा करने के बाद से भारत वापस आए तब उन्होंने अभिषेक कपूर की फिल्म काई पो छे के लिए ऑडिशन दिया औरसे काफी सफल साबित हुई और कई को देखते हुएऔर इसी वजह से उन्हें आगे पीछे एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और जैसी फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला।  यह थी  सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी। 

सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी 


पूरा नाम

 

सुशांत सिंह राजपूत

 

जन्म दिन

21 जनवरी 1986

 

जन्म स्थान

 

पटना, बिहार, भारत

 

मृत्यु Date of Death          

14 जून 2020

 

पेशा

 

अभिनेता, एंटरप्रेनर, फिलांथ्रोपिस्ट

राष्ट्रीयता

 

भारतीय

उम्र (Age)

 

34 वर्ष ( 2020 )

गृहनगर

 

दिल्ली

धर्म (Religion

हिन्दू

 

वैवाहिक स्थिति

 

कुंवारा

डेब्यू फ़िल्म

 

काई पो चे (2013)

शैक्षिक योग्यता

बैचलर ऑफ़ इंजीनियरिंग

गर्लफ्रेंड

अंकिता लोखंडे, (अभिनेत्री) , कृति सेनन (अभिनेत्री), रिया चक्रवर्ती

विवाद

एक बार ऐसी खबर सुनने को मिली थी जब उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने एक सर्वजनिक पार्टी में सभी लोगों के सामने थप्पड़ सुशांत राजपूत को मारा था .


sushant singh rajput movies and tv shows


सुशांत सिंह राजपूत ने इन  Pavitra Rishta, Kis Desh Mein Hai Meraa Dil, Zara Nachke Dikha, CID, Zee Cine Awards 2016 टीवी शो में काम किया हे। आज सुशांत सिंह एक फेमस  रह गए। सुशांत सिंह ने जिस भी टीवी  शो काम किया हे ओह आज लोगोको भी काफी पसद अत था। उनके लाइफ  का सबसे पहला टीवी शो Pavitra Rishta था और इस टीवी शो ने उनके सबसे ज्यादा फेमस किया था। 
और  इसी जानकारी सुशांत सिंह के बारे में आपको हम बताते रहेंगे।